Today,

माँ सरयू के काली घाट पर अभी भी जारी है प्रतिमाओं का विसर्जन

08 Oct 2019

समाचार संकलन दिनांक 08 अक्टूबर 2019 मंगलवार रात्रि 11:30 बजे

अम्बेडकरनगर:जनपद के अधिकांश ग्रामीण क्षेत्रों में मंगलवार को माँ दुर्गा को विधिवत पूजा अर्चना के उपरांत विसर्जित कर बिदाई दी जा रही है जबकि नगरीय क्षेत्रों में माता रानी का दरबार विधिवत सज़ा हुआ है और उन्हें बुधवार को विसर्जित किया जाएगा।

पवित्र सरयू नदी के किनारे बसे मुबारकपुर के काली घाट पर मुबारकपुर व आयाज़ पास के ग्रामीण क्षेत्रों से आई माता रानी की प्रतिमा को विसर्जित कर बिदाई दी जा रही है जबकि टाण्डा सहित अन्य नगरीय क्षेत्रों में विजयदशमी के दिन भी माता रानी भक्तजनों को दर्शन व आशीर्वाद दे रही हैं। टाण्डा नगर क्षेत्र के चौक घंटाघर के पास बुधवार को प्रातः 11 बजे केंद्रीय दुर्गापूजा महासमिति द्वारा प्रथम प्रतिमा की महाआरती कर राजघाट विसर्जन स्थल के लिए रवाना किया जाएगा। मुबारकपुर में लगभग तीन दर्जन प्रतिमाओं को काली घाट पर विसर्जित करने की प्रक्रिया चल रही है। मंगलवार-बुधवार की रात्रि 11:30 बजे तक 17 स्थलों की प्रतिमाओं को सकुशल विसर्जित किया जा चुका था तथा अन्य 18 प्रतिमाओं को क्रम में लगा कर विसर्जित कर बिदाई देने का काम भी जारी है। विसर्जन शोभायात्रा के दौरान विभिन्न स्थानों पर पुष्पवर्षा कर स्वागत किया गया।  मुबारकपुर समिति के अध्यक्ष मनोज यादव व उपाध्यक्ष आशीष यादव सहित पिन्टू जायसवाल, संजय मोदनवाल, सूर्या गुप्ता, मनीष जायसवाल आदि प्रतिमा विसर्जित कराने में जुटे हुए हैं तथा लेखपाल व पुलिस टीम भी मौजूद है।
बहरहाल समाचार लिखे जाने तक मुबारकपुर में लगभग डेढ़ दर्जन प्रतिमाओं को विसर्जित किया जा चुका है जबकि अन्य प्रतिमाओं के विसर्जित करने का कार्य जारी है।



अन्य खबर