Today,

कौन है एयरफोर्स स्ट्राइक का जयचंद जिसने 10 घंटे पहले किया था ट्वीट !

01 Mar 2019

हर खबर पर है सूचना न्यूज़ की पैनी नज़र

नई दिल्ली. पुलवामा में जैश-ए-मोहम्मद के फिदायीन हमले में सीआरपीएफ के 40 जवानों की शहादत का बदला लेने इंडियन एयर फोर्स के जाबांज फाइटर पायलट जब 26 फरवरी की सुबह 3.30 बजे के करीब पाकिस्तानी कब्जे वाले कश्मीर और बालाकोट में आतंकी ठिकानों पर बम बरसा रहे थे तो उससे ठीक 10 घंटे से भी पहले द स्किन डॉक्टर नाम ट्वीटर हैंडल से एक भारतीय पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान को ट्वीटर पर खुलेआम धमका रहा था और चेतावनी दे रहा था कि रात में भारतीय सेना या वायुसेना का हमला होने जा रहा है. कौन है ट्वीटर पर ये द स्किन डॉक्टर जिसे कई हिन्दूवादी नेता, बड़े पत्रकार, राजनेता फॉलो करते हैं, उसके ट्वीट को रीट्वीट करते हैं और राइट विंग के विचारों के आधार पर न्यूज और व्यूज देने वाली दक्षिणपंथी वेबसाइट ओपी इंडिया में आलेख भी लिखता है. एयरफोर्स का ये मिशन इतना गोपनीय था कि मिशन में लगे लोगों के अलावा सरकार के बड़े-बड़े नेताओं और अधिकारियों को इसकी भनक तक नहीं थी तो फिर इस स्किन डॉक्टर ने किस आधार पर इमरान खान को भारतीय वायुसेना के एक्शन से 10 घंटे पहले ये बता दिया कि पाकिस्तान पर हमला होने वाला है.

भारतीय वायुसेना के हमले के बाद एक समाचार चैनल से बातचीत में बीजेपी सांसद और दिल्ली प्रदेश अध्यक्ष मनोज तिवारी भी शायद बड़बोलेपन में ऐसी बातें कर गए कि भ्रम फैला कि उन्हें भी हमले के बारे में पहले से कुछ पता था लेकिन बाद में बात को घुमाकर इस तरह बहा गए कि वो तो पुलवामा हमले के बाद से ही सो नहीं पा रहे. इससे पहले मनोज तिवारी ने कह दिया था कि उन्हें रात में नींद नहीं आ रही थी क्योंकि जो सैनिक गए थे उनके सकुशल लौटने की उन्हें चिंता हो रही थी. जाहिर तौर पर मनोज तिवारी को ये ना तो पता होगा और ना ही बताया ही गया होगा कि ऐसा कोई मिशन होने वाला है इसलिए उनकी बात को लोगों ने हवा में उड़ा दिया. लेकिन द स्किन डॉक्टर ने तो सीधे-सीधे पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान को ही ट्वीटर पर चैलेंज कर दिया कि आज रात वैसे भी अटैक होने वाला है.
मसला ये है कि पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने 25 फरवरी को पाकिस्तान में रह रहे अफगानिस्तान के शरणार्थियों को लेकर एक ट्वीट किया कि उन्होंने निर्देश जारी कर दिया है कि पाकिस्तान में रजिस्टर्ड अफगानी शरणार्थी बैंकों में खाता खोल सकते हैं और अब से देश की आर्थिक गतिविधियों में हिस्सा ले सकते हैं. ये काम बहुत पहले हो जाना चाहिए था. इसी ट्वीट के जवाब में भारतीय ट्वीटर एक्टिविस्ट द स्किन डॉक्टर ने 25 फरवरी की शाम 5.08 बजे इमरान खान को जवाब दिया- कोई फायदा नहीं इमरान भाई. आज रात वैसे भी अटैक होने वाला है. टेक केयर. द स्किन डॉक्टर राइट विंग और हिन्दूवादी सोशल मीडिया सर्किल में बहुत लोकप्रिय है और इसके सारे ट्वीट बड़े पैमाने पर रीट्वीट होते हैं. इमरान खान को रात में अटैक की चेतावनी देने वाला ट्वीट भी 1000 से ज्यादा रीट्वीट हो चुका है.
और आखिरी में सबसे बड़ा सवाल जिसका जवाब ना तो ट्वीटर देगा और ना ओपी इंडिया वाले कि ट्वीटर पर बीजेपी विरोधियों की बखियां उधेड़ने वाला ये द स्किन डॉक्टर असल में है कौन. आप नीचे देखिए द स्किन डॉक्टर के इमरान खान को ट्वीटर पर चेतावनी की स्क्रीनशॉट वाली फोटो, द स्किन डॉक्टर के खुद के ट्वीटर हैंडल की तस्वीर, OP India पर द स्किन डॉक्टर के लेखक के तौर पर कॉलम की तस्वीर और सिर नोंचिए कि एनएसए अजित डोवाल से भी बड़ा जेम्स बॉंड कौन है जिसे ऑपरेशन से पहले हमले की खबर थी और वो इतना श्योर था कि उसने दस घंटे पहले पाकिस्तान के पीएम इमरान खान तक को खुले में बता दिया कि रात में अटैक होने वाला है. जय हिंद. (साभार इनखबर)



अन्य खबर