Today,

योगी सरकार के नए फरमान से मुस्लिम समुदाय विचलित

04 Jul 2018

अल्पसंख्यक मंत्रालय के राज्यमंत्री मोहसिन रज़ा ने दिया बड़ा बयान-सूत्र

लखनऊ:प्रदेश के 21वें मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की मंशानुरूप अल्पसंख्यक मंत्रालय शीघ्र मदरसों में अध्यनरत छात्रों के कुर्ते पैजामों को उतरवा कर उन्हें पैंट शर्ट पहनवाने की तैयारी कर रहा है। 

19 मार्च 2017 को प्रदेश के 21वें व भाजपा के चौथे मुख्यमंत्री के रूप में हिन्दू युवा वाहिनी के मुखिया व प्रसिद्ध गोरखनाथ मंदिर के महंत योगी आदित्यनाथ ने मुख्यमंत्री पद की शपत लिया था। 15 माह के कार्यकाल में बूचड़खानों पर पाबंदी व गौरक्षा के नाम पर मॉब लिंचिंग की घटनाओं के बीच घिरे रहे जिससे मुस्लिम समुदाय से भाजपा की दूरी बढ़ती नज़र आने लगी हालांकि भाजपा लगातार सब का साथ सब का विकास ना नारा देती है। इस बीच अल्पसंख्यक मंत्रालय के राज्य मंत्री मोहसिन रज़ा ने अपने एक बयान से मुस्लिम समुदाय में फिर हलचल मचा दिया है। श्री रज़ा ने कहा कि मदरसों में पहने जाने वाले कुर्ते पैजामों की जगह जल्द ही बच्चों को पैंट शर्ट पहनना अनिवार्य कर दिया जाएगा।

विभीन खबरों के अनुसार अल्पसंख्यक मंत्रालय की तरफ से दिए गए इस बड़े बयान के बाद से मदरसों के शिक्षकों, शुभचिंतकों सहित सोशल मीडिया पर कड़ी नाराजगी जताई जाने लगी। सोशल मीडिया पर कई लोगों द्वारा कहा गया कि प्रदेश के मुख्यमंत्री भगवा कुर्ता व लुंगी पहनते है जबकि उन्हें कोट पैंट या खादी का कुर्ता पैजामा पहनना चाहिए। कई लोगों ने अपनी पोस्ट पर लिखा कि ये मानवाधिकार का ही नहीं बल्कि देश के कानून की भी धज्जियां उड़ाई जा रही है।
बहरहाल 15 माह की भाजपा सरकार मदरसों के छात्रों को पैंट शर्त्ट पहनवाने की बात को लेकर एक बार फिर खूूूब चर्चा में चल रही है हाालांकि इस खबर की सूूचना न्यूज़ कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं करता है।



अन्य खबर