Today,

शिव मंदिर का निर्माण शुरू करा कर फंस गया मुस्लिम युवक !

18 Feb 2018

शिव मंदिर के निर्माण का कार्य पूरा करा कर ही चैन की सांस लूंगा-बरकत अली

अम्बेडकरनगर:प्राचीन शिव मंदिर के जीर्णोद्धार की ज़िम्मेदारी लेने वाले मुस्लिम नौजवान से उसके अपने ही लोग किनारा कसने लगे हैं जिससे आहत हुए सामाजिक कार्यकर्ता ने सोशल मीडिया पर अपनी व्यथा प्रकट किया।

अकबरपुर रेलवे कालोनी के पास स्थित प्राचीन शिव मंदिर काफी जीर्णशीर्ण हालात में हो गई थी जिसका जीर्णोद्धार का कार्य रेलवे कर्मी विश्वनाथ व स्थानीय सामाजिक कार्यकर्ता बरकत अली ने संयुक्त रूप से लगभग दो माह पहले शुरू किया था। मुस्लिम नौजवान ने शिव मंदिर को भव्य रूप देने का इरादा कर अपने परिचितों से मंदिर निर्माण के लिए सामग्री के रूप में सहयोग मांगना शुरू किया। शिव मंदिर निर्माण कार्य शुरू होने पर मीडिया ने भी प्रमुखता से इस ख़बर को प्रकाशित किया था लेकिन मुस्लिम युवक ने ये सपने में भी नहीं सोचा होगा कि उसके इस कार्य से उसके अपने ही उसका साथ छोड़ देंगे। सोशल मीडिया के फ़ेसबुक पर सामाजिक कार्यकर्ता बरकत अली ने आज लिखा कि एक्का दुक्का को छोड़कर बाकी लोग दूरियां बनाने लगे हैं और परिचितों ने तो फ़ोन तक उठाना छोड़ दिया है, शायद लोगों को भय है कि बरकत कहीं मंदिर निर्माण के नाम पर कोई सामग्री ना माँग ले। उन्होंने आगे लिखा कि मुझे ऐसा लगता है कि "शिवजी की मंदिर के निर्माण का ज़िम्मा उठा कर मैं फंस गया हूँ"। अपना दुःख प्रकट करते हुए मुस्लिम नौजवान ने कहा कि अब मैं किसी से नहीं कहूंगा कि मंदिर निर्माण में सहयोग करिए बल्कि ज़िम्मा मैंने उठाया है तो मैं ही पूरा कराऊंगा।
सूचना न्यूज़ टीम ने सामाजिक कार्यकर्ता बरकत अली से वार्ता किया तो उन्होंने बताया कि शिव मंदिर निर्माण का लगभग आधा कार्य पूरा हो चुका है और जल्द ही भव्य मंदिर तैयार हो जाएगी।
बहरहाल शिव मंदिर के जीर्णोंद्धार की ज़िम्मेदारी ले कर अपने को फंसा महसूस करने वाले मुस्लिम नौजवान बरकत अली का हौसला काफी बुलंद है और अब एक नए जोश के साथ मंदिर को भव्य रूप देने में लग गया है।



अन्य खबर