Today,

आम बजट पर जनपद के युवाओं ने दिया अपनी प्रतिक्रिया

02 Feb 2018

सूचना न्यूज़ व्हाट्सअप नम्बर 9839372709

अम्बेडकरनगर:सोशल मीडिया पर आम व रेलवे बजट को लेकर काफी बहस चल रही है। कई लोगों ने सोशल मीडिया पर पोस्ट करके भाजपा को पकौड़ा सरकार की संज्ञा दी दिया। सूचना न्यूज़ को जनपद के लोगों ने आम बजट पर कई प्रतिक्रियाएं भेजी जिन्हें नीचे पेश किया जा रहा है।

कांग्रेस पार्टी के जिला महासचिव सै.एहसान अहमद ने भाजपा सरकार को झूठी घोषणा सरकार की संज्ञा देते हुए कहा कि मोदी सरकार द्वारा पेश किए गए रेल बजट और आम बजट आम जनता को म॓हगाई से और ज्यादा परेशान करने वाला बजट है, मध्यम वर्ग के लोगों को कोई राहत नहीं और कार्पोरेट जगत को मालामाल करने वाला पूॅजीपति परस्त बजट है।
एआईएमआईएम के प्रदेश सचिव इरफान पठान ने आम बजट को गरीबों के साथ भद्दा मजाक बताते हुए कहा कि ये बजट अशिक्षा व बेरोजगारों को बढ़ावा देने वाला है। उन्होंने कहा कि ईवीएम से चुनी सरकार में आम जनता अपने को ठगा सा महसूस कर रही है।
समाजवादी पार्टी यूथ ब्रिगेड के जिपाध्यक्ष मो सईम ने कहा कि जेटली का ये बजट नोजवानो किसानो मध्यमवर्ग के साथ धोखा है ये बजट मात्र 100 लोगो का बजट है।
आम आदमी पार्टी के यूथ बिंग जिलाध्यक्ष सैय्यद रॉज ने कहा कि 2014 में बोले कि 15 लाख हर खाते में देंगे, 2 करोड़ रोज़गार देंगे, 2018 में बोले 2022 में मकान देंगे, 2022 में किसान की आमदनी दोगुना कर देंगे, सरकार का कार्यकाल 2019 तक है, 2022 में बोलेंगे मैं विपक्ष में हूँ मित्रों आप लोग पकौड़ा बेचो।
एआईएमआईएम के युवा प्रकिष्ठ के जिलाध्यक्ष इमरान अहमद ने कहा कि बजट बहुत ही निराश जनक है जनता को इस बजट से बहुत सी उम्मीदें थी। उन्होंने कहा कि भाजपा हर मोर्चे पर विफल रही 4 साल से जनता देख रही है सिर्फ और सिर्फ लॉलीपॉप दिया जा रहा है।
सूचना न्यूज़ पाठक अंगद विश्वकर्मा ने एक लाइन में लिखा कि अहंकारी सरकार का विनाशकारी बजट है।
प्रसिद्ध कपड़ा व्यवसाई हाजी ग्यास अन्सारी ने कहा कि इनकम टैक्स स्लैब में बदलाव ना किए जाने से छोटे कारोबारियों में निराशा है।
बसखरी के सैय्यद बद्रीद्दीन अशरफ लिखए हैं कि मैंने बजट देखा मुझे तो कुछ समझ नहीं आया लेकिन अगर आप बजट के फायदे देखना चाहते हैं तो ज़ी न्यूज़ देखिये और नुकसान देखना चाहते हैं तो NDTV देखिये।
सपा लोहिया वाहिनी के प्रदेश सचिव फैज़ान खान ने कहा कि हवाई चप्पल वालों को हवाई जहाज़ की यात्रा कराने का सपना दिखाने वाले भाजपा सरकार का बजट  गरीबों के लिए शून्य है जबकि पूंजीपतियों के लिए काफी मलाईदार है।
बहरहाल आम बजट पर सत्ता पक्ष के लोग जहां खामोश हैं वहीं व्यापारी वर्ग सहित आम जनता व विपक्षियों के बीच बहस का मुद्दा बना हुआ है।



अन्य खबर