Today,

इन लोगों ने आम बजट को बताया निराशाजनक व सुपर फ्लॉप शो

02 Feb 2018

सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने भी कहा कि----

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने गुरुवार को देश के आम बजट को ‘नकारात्मक और सुपर फ्लॉप शो’ करार दिया और कहा कि ‘जन विरोधी’ भाजपा सरकार शासन के लिए उपयुक्त नहीं है. ममता ने कहा, 'मैं केंद्रीय बजट से निराश हूं. यह निराशाजनक, नकारात्मक और सुपर फ्लॉप बजट है. यह बहुत बड़ा दिखावटी बजट है. मुझे लगता है कि यह जनविरोधी भाजपा सरकार शासन के लिए उपयुक्त नहीं है.' वहीं अखिलेश ने इस बजट को गुमराह करने वाला बताया है।

मध्यम वर्ग इस बजट से निराश
ममता ने कहा कि देश का मध्यम वर्ग इस बजट से पूरी तरह निराश है क्योंकि इसमें उनको देने के लिए कुछ नहीं है. ममता ने कहा, 'हमने सुना था कि वे (सरकार) जनता को खुश करने के लिए कुछ कदम उठाएंगे. परंतु उनके पास विनिवेश के अलावा देने के लिए कुछ नहीं है.’’ उन्होंने कहा कि बजट में रोजगार सृजन को लेकर कोई बात नहीं की गई है।
बजट निराशाजनक और गुमराह करने वाला : अखिलेश
सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने आम बजट को निराशाजनक और गुमराह करने वाला बताया. अखिलेश ने बजट पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि इस बजट से किसानों को घोर निराशा हुई है. उनके साथ बड़ा धोखा हुआ है. उनकी आय दोगुनी होने से तो रही, इस बजट से किसानों को फसल का लागत मूल्य मिलना भी संभव नहीं है. उन्होंने कहा कि इस बजट से देश की 80 प्रतिशत आबादी का भविष्य अंधकार में धकेल दिया है. कृषि और ग्रामीण क्षेत्र में सुधार की तमाम संभावनाएं भी खत्म कर दी गई है।
अखिलेश ने कहा कि किसान, गरीब, श्रमिक, नौजवान, महिलाएं, छोटे दुकानदार सभी इस बजट से हतप्रभ हैं. वे समझ नहीं पा रहे हैं कि इसमें उनके हित की योजना कहां है ? भाजपा ने बहकाने की राजनीति को नया विस्तार इस तरह दिया है कि किसानों, गरीबों, बेरोजगार, नौजवानों की अंतिम आस भी उनके अंतिम बजट के साथ दम तोड़ गई है.  उत्तर प्रदेश पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि भाजपा चार साल पहले जिन दावों और वादों के बल पर जीतकर केंद्र की सत्ता में आई थी उनको उसने पूरी तरह भुला दिया है. अब उसकी जनविरोधी और पूंजीपतियों की पक्षपाती राजनीति का जनता के बीच खुलासा हो गया है. इस बजट से विकास की दूर-दूर तक कोई सम्भावना नहीं दिखती है।



अन्य खबर