Today,

भीषण ठण्ड में भी स्कूल जाने पर मजबूर हैं मासूम बच्चे

18 Jan 2018

कई प्राइवेट स्कूलों ने स्वंय बंद कर दिया स्कूल

अम्बेडकरनगर:घने कोहरे के साथ भीषण ठण्ड का प्रकोप लगातार जारी है लेकिन स्थानीय प्रशासन द्वारा विद्यालय बन्द करने का आदेश ना जारी करने के कारण अभिभावक अपने मासूम बच्चों को भी स्कूल भेजने पर विवश हैं।

हाडकपाऊ ठण्ड के साथ घने कोहरे से भी जनजीवन अस्तव्यस्त हो चुका है। स्थानीय प्रशासन भी भीषण ठण्ड के कारण लगातार 15 दिनों तक विद्यालयों को बंद करा कर थक चुके है और छात्रों का पाठ्क्रम पूरा कराने के चक्कर में आगे छूट्टीयों बढ़ाने से इनकार कर दिया है। विद्यालय खुलने के कारण अभिभावक भी अपने मासूम बच्चों को भीषण ठण्ड व कोहरे के बीच विद्यालय भेजने पर विवश हैं।
आपको बताते चलेंकि जनपद से होकर गुजरने वाली घाघरा नदी के किनारे आबाद बस्तियों में घने कोहरे व ठण्ड का जबरदस्त प्रकोप जारी है जबकि नदी से दूर स्थानों पर थोड़ी राहत है।
स्थानीय प्रशासन द्वारा स्कूलों को बंद ना करने के कारण मासूमों को घने कोहरे में ही विद्यालय जाना पड़ता है। विगत दिनों टाण्डा नगर से हंसवर जा रही एक स्कूली वैन घने कोहरे के कारण ही तेज़ रफ़्तार ट्रक की चपेट में आ गई थी जिसमें तीन छत्रों सहित चार लोग गम्भीर रूप से घायल हो गए थे।
अभिभावकों द्वारा अपने मासूम बच्चों को मजबूरन विद्यालय भेजा जा रहा है लेकिन सभी का दिल किसी बड़ी घटना दुर्घटना की आशंका से हर समय भयभीत भी नज़र आता है हालांकि कई प्राइवेट विद्यालयों ने स्वंय ही विद्यालयों को बन्द कर दिया है।



अन्य खबर