Today,

सबसे अधिक मतों से जीतने वाली रेहाना एडवोकेट के सामने है कई बड़ी चुनौतियां

02 Dec 2017

नगर पालिका परिषद टाण्डा अम्बेडकर नगर

अम्बेडकरनगर:जनपद की पाँचों निकायों में सबसे अधिक वोटों से विजय श्री प्राप्त करने वाली बुनकर नगरी टाण्डा से सपा नेत्री नसीम रेहाना एडवोकेट के सामने कई बड़ी चुनौतियां मुँह खोले खड़ी हुई हैं। 

जनपद की नगर पालिका व नगर पंचायतों में सबसे अधिक मतों से सपा नेत्री रेहाना अन्सारी एडवोकेट (7156 मतों से विजयी) ने अपनी जीत दर्ज कराई है। रेहान के बाद अकबरपुर नगर पालिका से भाजपा नेत्री सरिता गुप्ता (6889 मतों से विजयी) ने जीत दर्ज किया और उसके बाद नगर पंचायत अशरफपुर किछौछा से लगतार तीसरी बार निर्वाचित हुए निर्दलीय प्रत्याशी शबाना खातून (1173 मतों से विजयी) ने जीत दर्ज कराई है। पाँचों निकायों में अध्यक्ष पद पर सबसे कम मतों से जलालपुर नगर पालिका से बसपा नेत्री फरज़ाना खातून (मात्र 56 मतों से विजयी) रही जबकि नगर पंचायत इल्तिफ़ातगंज से बसपा नेत्री शौकत जहां( 228 मतों से विजयी) ने जीत दर्ज कराई है।
सबसे अधिक मतों से विजय श्री दर्ज कराने वाली सपा नेत्री 20 वर्ष पहले हुए चुनाव में रनर की भूमिका में रहीं तथा सपा सरकार में ललित कला अकेडमी की सदस्य भी रही लेकिन उन्होंने सदैव टाण्डा नगर पालिका अध्यक्ष पद पर कब्जा जमाने का प्रयास किया जो 2017 निकाय चुनाव में सफल भी हुआ लेकिन उनके सामने कई बड़ी चुनौतियां भी सामने ही खड़ी हैं जिनमें आधुनिक स्लॉटर हाउस निर्माण और हाउस टैक्स निवारण को बड़ी चुनौती माना जा रहा है।
बहरहाल रेहाना अन्सारी एडवोकेट ने 2017 निकाय चुनाव में जनपद की सभी निकायों में सबसे अधिक मतों से जीतने का रिकार्ड तो बना लिया है लेकिन उनके सामने खड़ी चुनौतियों को कैसे पूरा कर सकेंगी ये तो समय ही बताएगा।



अन्य खबर