Today,

लेखपालों की हड़ताल से भावी प्रत्याशियों में खलबली व आक्रोश

28 Oct 2017

जानिए इस मामले में क्या कहते हैं अधिवक्तता

अम्बेडकरनगर:नगर निकाय चुनाव की अधिसूचना कल शाम को जारी हो चुकी है जबकि लेखपालों की हड़ताल होने के कारण जाति व निवास प्रमाण पत्र नहीं बन रहे है और प्रशासन ने अभी तक कोई दिशा निर्देश भी नहीं जारी किया ही जिससे प्रत्याशियों में खलबली व आक्रोश नज़र आ रहा है।

राज्य निर्वाचन आयोग ने कल शाम 4 बजे निकाय चुनाव की अधिसूचना जारी कर दिया जिसके अनुसार जनपद की तीन नगर पालिका व दो नगर पंचायतों का चुनाव दूसरे चरण में आगामी 26 नवम्बर को होना है और इसके लिए आगामी 01 नवम्बर से नामांकन प्रक्रिया भी शुरू होनी है जबकि दूसरी तरफ लेखपाल संघ के प्रदेशीय आह्वान पर जनपद के लेखपाल भी विगत 16 अक्टूबर से जाति, आय व निवास प्रमाण पत्र का कार्य अनिश्चितकालीन तक बहिष्कार किए हुए हैं जिससे कई भावी अध्यक्ष व सभासद प्रत्याशियों का जाति व निवास प्रमाण पत्र नहीं बन पा रहा है। अधिकांश भावी प्रत्याशियों को जाति व निवास प्रमाण पत्र प्राप्त ना होने एवं प्रशासन द्वारा कोई विशेष दिशा निर्देश ना जारी किए जाने से भावी प्रत्याशियों व उनके समर्थकों में खलबली मची हुई है।
अधिवक्ता हेलाल अशरफ ने सूचना न्यूज़ से वार्ता करते हुए बताया कि जिन भावी प्रत्याशियों का जाति व निवास प्रमाण पत्र नहीं बना हुआ है उन्हें चाहिए कि अविलम्ब ऑनलाइन निवेदन कर दें।



अन्य खबर