Today,

बीएसएफ कैम्प पर फियादीन का हमला-एक आतंकी ढेर

03 Oct 2017

श्रीनगर

श्रीनगर में 182 बटालियन बीएसएफ कैम्प पर तड़के करीब 4:30 बजे फिदायीन हमला हुआ। बताया जा रहा है कि करीब 3-4 आतंकियों कैम्प के अंदर हैं। एक आतंकी मारा गया है, जबकि तीन जवान जख्मी हुए हैं। अातंकी जिस बिल्डिंग में हैं उसे सेना ने घेर लिया है। सेना आतंकियों की ओर से की जा रही फायरिंग का इसका जवाब दे रही है। दोनों ओर से फायरिंग जारी है। यह कैम्प श्रीनगर एयरपोर्ट नजदीक है, ऐसे में एहतियातन उसे बंद कर दिया गया है। उड़ी हमले में 19 जवान शहीद हुए थे...

-पिछले साल 18 सितंबर को 4 आतंकियों ने उड़ी में आर्मी ब्रिगेड हेक्वार्टर पर हमला किया था, जिसमें 19 जवान शहीद हो गए थे। इसे 20-21 सालों में इंडियन आर्मी पर किया गया सबसे बड़ा हमला माना गया था।
30 जुलाई से 24 सितंबर तक 19 आतंकी मारे।

- अगस्त:पूरे महीनेभर में 6 बार अलग-अलग इलाकों में एनकाउंटर हुआ। इसमें 12 अातंकी मारे गए। 2 जवान शहीद हुए।
- सितंबर:उड़ी में हो रहे एनकाउंटर को मिलाकर इस महीने में अब तक 4 आतंकी मारे जा चुके हैं। 2 सितंबर को कुलगाम में एनकाउंटर में सिक्युरिटी फोर्सेस ने लश्कर-ए-तैयबा के आतंकी इश्फाक पदेर को मार गिराया था। 9 सितंबर को घाटी में हिजबुल मुजाहिदीन का आतंकी तारिक भट मारा गया था। इसके दो दिन बाद लश्कर-ए-तैयबा के आदिल डार को हथियारों के साथ अरेस्ट किया गया था।

अगस्त में 12 आतंकियों का एनकाउंटर
- 1 अगस्त को सिक्युरिटी फोर्सेज ने पुलवामा के हाकरीपोरा में एनकाउंटर में लश्कर-ए-तैयबा के टॉप कमांडर अबु दुजाना समेत 2 आतंकियों को मार गिराया था।
- 3 अगस्त को ही कुलगाम में सिक्युरिटी फोर्सेज ने 2 आतंकियों को मार गिराया था।
- 4 अगस्त को फोर्सेस ने अनंतनाग में एनकाउंटर में यावर नाम के एक आतंकी को मार गिराया। उसने एक महीने पहले ही हिजबुल मुजाहिदीन ज्वाइन किया था।
- 5 अगस्त को सोपोर में सिक्युरिटी फोर्सेज ने एनकाउंटर में 3 आतंकियों को मार गिराया। पुलिस का एक जवान जख्मी हुआ था। फोर्सेस ने 3 एके-47 राइफलें भी बरामद की थीं।
- 13 अगस्त को शोपियां में एनकाउंटर में 3 आतंकी मारे गए थे और 2 जवान शहीद हो गए थे।
- 26 अगस्त को कश्मीर के कुपवाड़ा में सिक्युरिटी फोर्सेज ने 1 आतंकी को मार गिराया।



अन्य खबर