Today,

सीमा पर तैनात जवानों को रखा जाता है भूखा-वीडियो वायरल के बाद सनसनी

10 Jan 2017

जाँच के आदेश

देश की सीमा पर तैनात जवानों के हालात उच्च अधिकारियों के कारण बद से बदतर हो गए हैं। अपनी जानों को हथेली पर रख कर देश की सुरक्षा करने वाले इन जवानों को काफी घटिया खाना दिया जाता है और कई बार तो भूखे सोने पर भी मजबूर किया जाता है। सोशल मीडिया पर बीएसएफ के एक जवान का शिकायती वीडियो वायरल होने के बाद देश में सनसनी फैल गई।
    वीडियों में बीएसएफ की 29वीं बटालियन का सदस्‍य  तेज बहादुर यादव है और जम्मू-कश्‍मीर में तैनाती का दावा कर रहा है. बीएसएफ की वर्दी पहने यादव कहते हैं, 'देशवासियों मैं आपसे एक अनुरोध करना चाहता हूं. हम लोग सुबह 6 बजे से शाम 5 बजे तक, लगातार 11 घंटे इस बर्फ में खड़े होकर ड्यूटी करते है, कितना भी बर्फ हो, बारिश हो, तूफान हो, इन्‍हीं हालातों में हम ड्यूटी कर रहे होते हैं. फोटो में हम आपको बहुत अच्‍छे लग रहे होंगे मगर हमारे हालात बेहद खराब हैं.' जवान का कहना है कि हम जानते हैं कि भारत सरकार हमारे लिए सब कुछ भेजती है मगर कुछ अधिकारी हम तक नहीं पहुंचते हैं इसलिए कई दिनों हमें भूखा सोना पड़ता है और जो खाना मिलता है वह खाने योग्य नहीं होता है। वीडियो के माध्यम से जवान ने अपनी जान का खतरा भी बताया है।
बहरहाल वीडियो वायरल होने के बाद केंद्रीय गृह मंत्री ने जाँच का आदेश तो दे दिया है लेकिन अगर इस जवान का दावा सही है तो ये हम सब भारतियों के लिए शर्म से डूब मारने की बात है। 



अन्य खबर