Today,

कानपूर के पास भीषण ट्रेन हादसा में 90 से अधिक की मौत

20 Nov 2016

कानपूर से पटना तक मचा कोहराम

कानपूर:कानपूर के पास आज प्रातः काल इंदौर-पटना एक्सप्रेस रेलवे पटरी से उतर जाने से भीषण दुर्घटना हो गई है। पीटीआई के अनुसार अभी तक 90 लोगों की मौत हो चुकी है जबकि 150 से अधिक घायल हो गए है। अधिकारियों के अनुसार राहत कार्य युद्धस्तर पर चल रहा है। 
    इंदौर-पटना एक्सप्रेस की 14 कोच पटरी से उतार कर क्षत्रिग्रस्त होने का समाचार प्राप्त हुआ है। ये घटना आज प्रातः 3:10 पर पोखरायां के पास हुई। घटना स्थल पर प्रदेश के एडीजीदलजीत सिंह स्वंय पहुँच गये हैं। कानपूर देहात के ज़िलाधिकारी रविकांत के अनुसार ट्रेन के डिब्बे एक दूसरे पर चढ़ गए हैं इसलिए सावधानी पूर्वक डिब्बों को काट कर यात्रियों को निकाला जा रहा है। घायलों को अस्पतालों में एम्बुलेंस के माध्यम से भेजा जा रहा है। 
           मृतकों के परिजनों को केंद्र सरकार ने  3 लाख 50 हज़ार व उत्तर प्रदेश सरकार ने पाँच-पाँच लाख रूपया की आर्थिक सहायता देने की घोषणा किया है। गम्भीर व सामान्य घायलों को भी आर्थिक सहायता देने का एलान किया है। मृतकों की संख्या बढ़ने का अनुमान लगाया जा रहा है। दुर्घटना के बाद यात्रियों के परिजनों में कोहराम में मच गया। उक्त मार्ग से जाने वाली सभी ट्रेनों का रूट बदल दिया गया है। 



अन्य खबर